• सोमालिया में ग्रेनेड हमला, 2 की मौत

    मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शुक्रवार दोपहर हुए ग्रेनेड हमले में दो लोगों की मौत हो गई। ...

     

    सोमालिया में ग्रेनेड हमला, 2 की मौत 

    मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शुक्रवार दोपहर हुए ग्रेनेड हमले में दो लोगों की मौत हो गई। बेनादीर क्षेत्र के पुलिस आयुक्त बशीर अबशीर गेदी ने संवाददाताओं को बताया कि विस्फोट हेलिवा जिले के सुका-होलाहा में उस वक्त हुआ, जब पुलिसकर्मी और अग्निशमन सेवा के सदस्य क्षेत्र में फैली आग को बुझाने में जुटे थे।


    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आग बिजली की एक दुकान में लगी थी और जल्द ही आसपास में फैल गई।गेदी ने बताया, "स्थानीय सरकार की पुलिस तथा अग्निशमन सेवा के कर्मचारियों ने आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया, जिसने सुका-होलाहा क्षेत्र में सात दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया था। इसी बीच, अल-शबाब के आतंकवादियों ने घटनास्थल पर बम फेंक दिया, जिसमें दो नागरिकों की जान चली गई।"

    गेदी ने बताया कि हमले व आग की जांच की जा रही है। फिलहाल किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, पर माना जा रहा है कि इसे अल-शबाब के आतंकवादियों ने अंजाम दिया है, जो सोमालिया में सरकार के खिलाफ इस तरह की गतिविधियों में संलग्न है।इससे पहले गुरुवार शाम अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशू में एक रेस्तरां पर हमला कर दिया था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी।

अपनी राय दें