• फीफा ने मैच फिक्सिंग मामले की जांच शुरु की

    ज्यूरिख। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की नैतिक समिति ने 2010 के मैच फिक्सिंग मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व फुटबॉल प्रमुख कर्स्टन नेमातंदानी और दो अन्य पर लगे आरोपों की जांच शुरु कर दी है। ...

    फीफा ने मैच फिक्सिंग मामले की जांच शुरु की

    ज्यूरिख। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की नैतिक समिति ने 2010 के मैच फिक्सिंग मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व फुटबॉल प्रमुख कर्स्टन नेमातंदानी और दो अन्य पर लगे आरोपों की जांच शुरु कर दी है। स्वतंत्र नैतिक समिति ने कहा कि उन्होंने नेमातंदानी , जिम्बाब्वे फुटबॉल महासंघ के पूर्व अधिकारी जोनाथन मुसावेंगना ,टोगो नेशनल टीम के पूर्व कोच बाना चानिले के खिलाफ मामले की जांच शुरु कर दी है।

    जांच समिति ने पिछले सप्ताह ही नेमातंदानी पर कम से कम छह वर्ष का प्रतिबंध और 10,340 डालर जुर्माना लगाने का प्रस्ताव रखा था। इसके अलावा उन्होंने मुसावेंगना और चानिले पर भी आजीवन प्रतिबंध का सुझाव दिया था। चानिले पर पहले ही तीन वर्ष का प्रतिबंध लगाया जा चुका है। नैतिक समिति ने कहा कि हमने मामले की जांच शुरु कर दी गयी है आैर बहुत जल्द ही पूछताछ के लिये इन तीनों अधिकारियों को बुलाया जायेगा।


    उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका ने मई 2010 में अपने देश में विश्वकप के आयोजन से पहले थाईलैंड, बुल्गारिया, कोलंबिया और ग्वांटेमाला के खिलाफ अभ्यास मैच खेले थे जिसमें कथित तौर पर मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया था।  

अपनी राय दें