• फेडरर को आस्ट्रेलियन ओपन तक फिट होने की उम्मीद

    न्यूयार्क। घुटने की चोट के कारण पिछले लगभग छह हफ्तों से कोर्ट से बाहर चल रहे विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने अगले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन आेपन में खेलने की उम्मीद जताई है। 17 बार के ग्रैंडस्लेम चैंपियन फेडरर ने कहा, “मुझे कभी अधिक दर्द नहीं हुआ और कुछ अस्थिर सा महसूस हो रहा था।...

     

    फेडरर को आस्ट्रेलियन ओपन तक फिट होने की उम्मीद

    न्यूयार्क।  घुटने की चोट के कारण पिछले लगभग छह हफ्तों से कोर्ट से बाहर चल रहे विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने अगले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन आेपन में खेलने की उम्मीद जताई है। 17 बार के ग्रैंडस्लेम चैंपियन फेडरर ने कहा, “मुझे कभी अधिक दर्द नहीं हुआ और कुछ अस्थिर सा महसूस हो रहा था।

    पैर के सूज जाने पर खेलना मुश्किल हो जाता है। मुझे एमआरआई जांच से भी कुछ पता नहीं चल सका। मेरे ख्याल से समस्या का पता लगने पर कोई भी निर्णय लेने में आसानी हो जाती है। ” फेडरर हाल ही में संपन्न हुए रियो आेलंपिक तथा उससे पहले फ्रेंच ओपन में भी पीठ की चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले सके थे।


    उन्होंने कहा, “मैं अभी वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन की तैयारी नहीं कर रहा हूं और टूर्नामेंट में भागीदारी घुटने की चोट की स्थिति को देखते हुए तय की जाएगी। वर्ष 1999 के बाद से अब पहला मौका है जब मैं यूएस ओपन में भाग नहीं लूंगा। अभी मैं जनवरी में होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी में ही पूरा ध्यान लगा रहा हूं।

    ” 35 वर्षीय फेडरर अपनी दोनों बच्चियों को नहलाते वक्त चोटिल हो गए थे। फेडरर के लिए यह सत्र खराब साबित हुआ है और 2000 के बाद से पहली बार है कि उन्होंने सत्र में एक भी खिताब नहीं जीता है। उन्होंने कहा, “रियो ओलंपिक को बाहर से ही देखना मुश्किल रहा। मुझे वहां पर खेलना और पदक जीतना अच्छा लगता।  

अपनी राय दें