• 95 फीसदी लोग शांति के पक्ष में: महबूबा

    श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर घाटी में केवल पांच प्रतिशत लोगों की ओर से हिंसा फैलाने की अपनी बात को दोहराते हुये आज कहा कि घाटी के शेष 95 प्रतिशत लोग सभी समस्याओं का समाधान बातचीत और शांतिपूर्ण प्रयासों के जरिये चाहते हैं। ...

    95 फीसदी लोग शांति के पक्ष में: महबूबा

    श्रीनगर।  जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर घाटी में केवल पांच प्रतिशत लोगों की ओर से हिंसा फैलाने की अपनी बात को दोहराते हुये आज कहा कि घाटी के शेष 95 प्रतिशत लोग सभी समस्याओं का समाधान बातचीत और शांतिपूर्ण प्रयासों के जरिये चाहते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सुश्री महबूबा ने कहा “घाटी के 95 प्रतिशत लोग हिंसा के खिलाफ हैं और वे सभी समस्याआें का समाधन वार्ता और शांतिपूर्ण प्रयासों के जरिये करने के पक्षधर हैं।


    वे पथराव और हिंसा नहीं चाहते। ” महबूबा ने कहा कि केवल पांच प्रतिशत लोग ही हिंसा की घटनाओं में शामिल हैं और जो लोग शांतिपूर्ण तरीके से रहना चाहते हैं उनके जनजीवन को बाधित करने की अनुमति उपद्रवियों को नहीं दी जायेगी। उन्हाेंने कहा युवाओं को पथराव के लिए बहकाने वाले और विकास चाहने वाले लोगों की पहचान की जानी चाहिए। ” उन्होंने युवाओं को हिंसा से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि पथराव करने और सुरक्षाबलों के शिविरों पर हमला करने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता है।  

अपनी राय दें