• हिमाचल विधानसभा में भाजपा विधायक का निलंबन वापस

    शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटियाल ने भारतीय जनता पार्टी के पांच बार से विधायक रहे रवींद्र सिंह रवि का निलंबन आज वापस ले लिया। ...

     

    हिमाचल विधानसभा में भाजपा विधायक का निलंबन वापस

    शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटियाल ने भारतीय जनता पार्टी के पांच बार से विधायक रहे रवींद्र सिंह रवि का निलंबन आज वापस ले लिया।  बुटियाल ने सदन में हंगामे के दौरान संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर स्वत: संज्ञान लेते हुए रवि के विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी थी।

    मानसून सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने के साथ आज कांग्रेस विधायक अजय महाजन ने सदन में कल के घटनाक्रम की जानकारी मांगी। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि उन्होेंने हंगामे के दौरान माइक तोड़ दी जिससे सदन की कार्यवाही बाधित हुई। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी थे लिहाजा उन्होंने स्वत: संज्ञान लेते हुए रवि को तुरंत सदन से बाहर चले जाने का आदेश दिया और उन्हें पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया।


    भाजपा के मुख्य सचेतक सुरेश भारद्वाज ने आरोप लगाया कि रवि कल कार्यवाही से केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का नाम हटाने के लिए सदन में आए थे लेकिन उन्हें अनुमति दिए जाने की बजाय मामले को जानबूझकर ऐसा रूप दिया गया जिससे ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। उनके अलावा भाजपा के कई सदस्यों ने श्री रवि का निलंबन वापस लेेने की मांग की। इसके बाद बुटियाल ने थोड़ी देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी और अपने कक्ष में एक घंटा से भी अधिक समय तक इस विषय पर चर्चा की।

    सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर श्री बुटियाल ने घोषणा की कि श्री रवि ने उनसे बिना शर्त माफी मांग ली है और अपने कृत्य पर अफसोस जताया है। रवि ने मुख्यमंत्री, संसदीय कार्य मंत्री और कांग्रेस एवं भाजपा के मुख्य सचेतकों समेत पूरे सदन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा संपत्ति को हुए नुकसान का खर्च वहन नहीं करेगी तो वह खर्च देने के लिए तैयार है।  

अपनी राय दें