• मुख्यमंत्री जनता दरबार में 98 मामलों की हुई सुनवाई

    रांची। झारखंड में मुख्यमंत्री सचिवालय में आयोजित जनता दरबार में आज कुल 98 मामलों की सुनवाई की गई तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को इसके समाधान के निर्देश दिये गये।...

     

    मुख्यमंत्री जनता दरबार में 98 मामलों की हुई सुनवाई

    रांची। झारखंड में मुख्यमंत्री सचिवालय में आयोजित जनता दरबार में आज कुल 98 मामलों की सुनवाई की गई तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को इसके समाधान के निर्देश दिये गये। राजस्व निबंधन, भूमि सुधार, पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने मुख्यमंत्री सचिवालय में लोगों की शिकायतें सुनकर तत्काल संबंधित अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिये।

    उन्होंने कहा कि जनता दरबार में आये मामलों को गंभीरता से लेकर त्वरित निपटारा करें अन्यथा सरकार उनके खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करेगी। जनता दरबार में आयी शिकायतकर्ता रांची निवासी शीलवंती देवी ने कहा कि दो महीने से उनका बेटा अभिषेक लापता है और पुलिस कोई कदम नही उठा रही है। मंत्री ने तत्काल मामले की जानकारी एसएसपी से ली और अभिषेक की तलाश के लिए विशेष जाँच दल गठित करने का निर्देश दिया।


    रांची के किशोरगंज से जनता दरबार पहुंची ग्यारहवीं की छात्रा निशु कुमारी सिंह ने अपनी पढ़ाई और आईएएस की तैयारी के लिए मदद का आग्रह किया इस पर मंत्री ने निशु को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया और मन लगा कर पढ़ाई करने को कहा। पारिवारिक उत्पीड़न की शिकार रांची की हटिया निवासी मीना देवी ने अपने पति की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर्यटन मंत्री से की।

    अपने दो बेटों के साथ जनता दरबार पहुंची मीना देवी ने पति पर दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पति दीपक राव ने मीना को बिना बताये दूसरी शादी कर ली है और उसे और उसके बच्चों को छोड़ दिया है। इस पर मंत्री ने एसएसपी से मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। इसी प्रकार 98 मामलों की सुनवाई की गई।  

अपनी राय दें