• अलगाववादियों ने हड़ताल की अवधि 1 सितंबर तक बढ़ायी

    श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले 47 दिन से जारी हड़ताल और कर्फ्यू के बीच अलगाववादियों ने हड़ताल की अवधि एक सितंबर तक बढाने की घोषणा की है और बिगड़ती स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू का दायरा आज बढ़ाकर पुलवामा तक कर दिया गया। ...

     

    अलगाववादियों ने हड़ताल की अवधि 1 सितंबर तक बढ़ायी

    श्रीनगर।  कश्मीर घाटी में पिछले 47 दिन से जारी हड़ताल और कर्फ्यू के बीच अलगाववादियों ने हड़ताल की अवधि एक सितंबर तक बढाने की घोषणा की है और बिगड़ती स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू का दायरा आज बढ़ाकर पुलवामा तक कर दिया गया। इस बीच घाटी में शांतिपूर्ण माहौल की बहाली के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री फिलहाल राज्य के दौरे पर हैं और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से इस संबंध में बातचीत कर रहे हैं।

    राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कल आने से पहले श्री सिंह ने घोषणा की थी कि वह ‘कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत ’ पर भरोसा करने वाले सभी पक्षों से शांति बहाली के संबंध में बातचीत करेंगे। अलगाववादियों ने गत नौ नुलाई से अब तक सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 68 लोगों की मौत के खिलाफ हड़ताल अवधि बढ़ाकर एक सितंबर तक करने का आह्वान किया है।


    प्रशासन ने पुलवामा तक कर्फ्यू का दायरा बढ़ा दिया है ,जहां कल देश विरोधी रैली निकालने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए की गयी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक युवक आमिर गुल मीर की मौत हो गयी और 40 से अधिक घायल हो गये। पुलवामा में कल हथगोला फेंके जाने पर हुए विस्फोट में लगभग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 18 जवान और पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

    पुलवामा के जिला अधिकारी मुनीर उल इस्लाम ने बताया कि कल हुई घटना के बाद ही पूरे जिले में आज सुबह चार बजे से कर्फ्यू लागू किया गया है। अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा।  

अपनी राय दें