• निर्भया कांड के दोषी ने किया आत्महत्या का प्रयास

    नयी दिल्ली। निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले के एक दोषी विनय शर्मा ने कल तिहाड़ जेल में आत्महत्या का प्रयास किया। उसे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ...

    निर्भया कांड के दोषी ने किया आत्महत्या का प्रयास

    नयी दिल्ली। निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले के एक दोषी विनय शर्मा ने कल तिहाड़ जेल में आत्महत्या का प्रयास किया। उसे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह तिहाड़ में जेल नंबर आठ में बंद था। उसने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इससे पहले इस मामले के मुख्य आरोपी राम सिंह ने भी मार्च 2013 में तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली थी। विनय शर्मा ने अन्य तीन दोषियों मुकेश, पवन और अक्षय कुमार सिंह के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रूख किया था।


    उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के मौत की सजा के फैसले को बरकरार रखते हुए इस मामले को विरल से विरलतम की श्रेणी में रखा था। गौरतलब है कि 16 दिसंबर 2012 को छह लोगों ने मुनिरका से बस पर अपने साथी के साथ निजी बस में सवार हुई पैरामेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा का चलती बस में सामूहिक बलात्कार किया था और उसे गंभीर हालत में बस से फेंक दिया था। इस घटना के बाद देशभर में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुए थे।   

अपनी राय दें