• महेश भट्ट के नाटक का सिंगापुर में होगा मंचन

    नई दिल्ली। दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट अपने नाटक 'दो दीवाने शहर में' का मंचन सिंगापुर में करने जा रहे हैं। ...

     

    महेश भट्ट के नाटक का सिंगापुर में होगा मंचन

    नई दिल्ली। दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट अपने नाटक 'दो दीवाने शहर में' का मंचन सिंगापुर में करने जा रहे हैं। यह विलियम शेक्सपियर के हास्य 'द टू जेंटलमैन ऑफ वेरोना' का रूपातंरण है। भट्ट द्वारा प्रस्तुत इस नाटक का मंचन सिंगापुर में रैफल्स होटल के जुबली हाल में 28 अगस्त को होगा। पहली बार इसका मंचन भारत के बाहर होगा।

    भट्ट ने अपने बयान में कहा, "शेक्सपियर हर समय प्रासंगिक रहे हैं। न सिर्फ राजनीतिक साजिश के उनके नाटक आधुनिक समय की महत्वाकांक्षा और सत्ता की भूख के संदर्भ में दृष्टि प्रदान करते हैं, बल्कि उनके सामाजिक हास्य भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि ये औचित्य और इसकी गहराई के बारे में सच बयान करते हैं।"


    इस मंचन का उद्देश्य शेक्सपियर की 400वीं पुण्यतिथि के उत्सव का हिस्सा भी बनना है। भट्ट ने कहा कि इसलिए वह इस नाटक को बड़ा और सफल करना चाहते हैं।  मूनलाइट थिएटर सोसाइटी के सहयोग से फिल्म निर्माता रोहित खेतान द्वारा प्रस्तुत इस नाटक का निर्देशन नाट्य निर्देशक कल्याणी हिवाले ने किया है।

    हिवाले का कहना है कि यह नाटक प्यार और ईमानदारी को सामने लाता है।  राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दानिश इकबाल ने इसका रूपांतर किया है। इस नाटक का मंचन 23 अप्रैल को इंडिया हैबिटेट सेंटर में और 24 अप्रैल को श्री राम सेंटर में हो चुका है। 

अपनी राय दें