• वोटबैंक की राजनीति करने वालों के खिलाफ समाज एकजुट हों: रुपाणी

    जामनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज परोक्ष रूप से विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि समाज और जातिगत विभेद करवाकर शॉर्टकट से सत्ता प्राप्त करने वाली वोटबैंक की राजनीति करने वालों के खिलाफ समाज को एकजुट होना चाहिए। ...

     

    वोटबैंक की राजनीति करने वालों के खिलाफ समाज एकजुट हों: रुपाणी 

    जामनगर।  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज परोक्ष रूप से विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि समाज और जातिगत विभेद करवाकर शॉर्टकट से सत्ता प्राप्त करने वाली वोटबैंक की राजनीति करने वालों के खिलाफ समाज को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों से एक होने का आह्वान करते हुए कहा कि समाज को तोड़ने वाले- वर्ग विग्रह पैदा करने वाले तत्वों को सब मिलकर तिलांजलि दें।

    स्वहित का विचार करने वाले, शॉर्टकट से सत्ता का प्रयास करने वाले कभी सफल नहीं होंगे। सभी वर्गों और समाज को एक बनकर सबका साथ सबका विकास का संकल्प पूर्ण करना होगा श्री रुपाणी ने जामनगर जिले के भूचरमोरी में ऐतिहासिक संग्राम के शहीदों की स्मृति में निर्मित शहीद वन का लोकार्पण किया। वन विभाग ने इस वन में 10 हेक्टेयर क्षेत्र में 70,800 वृक्ष लगाए हैं।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि भूचरमोरी का संग्राम शरणार्थियों की रक्षा और असहाय लोगों की सहायता करने का वीरता संग्राम था। सभी समाजों को जोड़ने और साथ मिलकर शक्तिशाली बनाने का यह ऐतिहासिक युद्ध था। उन्होंने कहा कि इसी गौरवपूर्ण परम्परा को वर्तमान युग में भी निभाते हुए सभी समाज- वर्गों को एक होकर, शक्तिशाली बनाकर, समाज को तोड़ने वालों- वर्ग विग्रह करने वालों को तिलांजलि देने और साथ मिलकर विकास की नयी उंचाइयां पार करने का समय आ गया है।

    सिर्फ खुद का विचार करने और शॉर्टकट से सत्ता प्राप्त करने का प्रयास करने वालों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी भूमि का इतिहास गौरवशाली है और स्वहित नहीं बल्कि समाजहित के बारे में सोचने वाला है। साढ़े छह करोड़ गुजराती समाजहित, राज्यहित और राष्ट्रहित के लिए एक बनकर ऐसे वर्ग विग्रह करने वालों के इरादे पूरे नहीं होने देंगे।


    मुख्यमंत्री ने गुजरात में वन महोत्सवों को जनता के साथ जोड़कर जन महोत्सव के रूप में मनाए जाने की नयी परम्परा को सराहा। उन्होंने सौराष्ट्र में कम वर्षा के चलते वहां किसानों को 8 के स्थान पर 10 घंटे बिजली उपलब्ध करवाए जाने की भी घोषणा की, जिससे वहां सिचाई के लिए पर्याप्त बिजली मिल सकेगी।

    उन्होंने कहा कि पर्याप्त वर्षा होने तक 10 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। सौराष्ट्र के किसानों- नागरिकों की जलसंकट तारणहार- सौनी योजना द्वारा 115 जलाशयों को नर्मदा के जल से भरने का प्रथम चरण प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा 30 अगस्त को प्रारम्भ किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम चरण में करीब 10 डैम को नर्मदा के जल से भरते ही सौराष्ट्र के लिए अकाल भूतकाल बन जाएगा।

    इस अवसर पर वन मंत्री गणपत वसावा और राजस्व मंत्री भुपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा ने भी विचार व्यक्त किए। रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से धनराज नाथवाणी ने मुख्यमंत्री स्वच्छता कोष में साढ़े पांच लाख का और कन्या केलवणी कोष में साढ़े पांच लाख का चेक मुख्यमंत्री को अर्पित किया। एस्सार ग्रुप की ओर से कन्या केलवणी कोष के लिए 3 लाख और राज्य के वन विभाग को पांच लाख का चेक अर्पित किया गया।

    कार्यक्रम में कृषि एवं ऊर्जा मंत्री चिमनभाई शापरिया, जलापूर्ति मंत्री बाबुभाई बोखीरिया, राज्य मंत्री शब्दशरण तडवी, डॉ. वल्लभभाई कथीरिया, मुलुभाई बेरा, दिलीपसिंह चूड़ास्मा मेयर श्रीमती प्रतिभाबेन कनखरा तथा सांसद पूनम माडम भी उपस्थित थे।  

अपनी राय दें