• दिल्ली विश्वविद्यालय ने बस्तर एसपी से जानकारी मांगी

    जगदलपुर। दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के विरुद्ध छत्तीसगढ के बस्तर अंचल की पुलिस को ग्रामीणों से प्राप्त शिकायत के बारे में विश्वविद्यालय ने पुलिस ने जानकारी मांगी है। ...

     

    दिल्ली विश्वविद्यालय ने बस्तर एसपी से जानकारी मांगी 

    जगदलपुर। दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के विरुद्ध छत्तीसगढ के बस्तर अंचल की पुलिस को ग्रामीणों से प्राप्त शिकायत के बारे में विश्वविद्यालय ने पुलिस ने जानकारी मांगी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हाल ही में विश्वविद्यालय की ओर से बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक को भेजे गए पत्र में इस बात का जिक्र किया गया है।

    मई माह में बस्तर जिले के दरभा क्षेत्र के नामा और कुमाकोलेंग गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने दरभा थाने पहुंच दिल्ली विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र की प्राध्यापक नंदिनी सुंदरम, जेएनयू की प्रोफेसर अर्चना प्रसाद तथा वामपंथी लीडर संजय पराते के विरुद्ध गांव में बैठक लेकर नक्सलियों का साथ देने के लिए धमकाने तथा साथ नहीं देने पर गांवों को आग लगाने की धमकी देने की शिकायत की गयी थी।


    सूत्रों ने बताया कि शिकायत करने के साथ ही ग्रामीणों ने संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर दरभा थाने का घेराव भी किया था। इस बारे में ज्ञापन कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी सौंपा गया था। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक आर एन दाश ने दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू के कुलपतियों को पत्र लिखकर घटना की जानकारी दी।

    सूत्रों का कहना है कि हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय के द्वारा बस्तर पुलिस अधीक्षक को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें पुलिस द्वारा पूर्व में भेजी गई जानकारी प्राप्त होने, समूचे मामले में अग्रिम कार्रवाई से अवगत करवाने समेत ग्रामीणों द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत पत्र की प्रति भेजने की बात लिखी गयी है।

    बस्तर जिला पुलिस अधीक्षक ने इस बारे में आज बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति से पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें नंदिनी सुंदर के बारे में दर्ज शिकायत के संबंध में अग्रिम कार्रवाई करने के लिए तथा ग्रामीणों की शिकायत आवेदन की प्रति चाही गई है।  

अपनी राय दें