• शारदा घोटाले में नलिनी चिदंबरम को ईडी का समन

    नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंट घोटाले में पूछताछ के लिए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम की पत्नी नलिनी चिदम्बरम को समन भेजा है।...

     

    शारदा घोटाले में नलिनी चिदंबरम को ईडी का समन

    नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंट घोटाले में पूछताछ के लिए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम की पत्नी नलिनी चिदम्बरम को समन भेजा है। एक अधिकार ने बुधवार को इस बारे में बताया। अधिकारी ने हालांकि यह बताने से इनकार किया कि नलिनी चिदम्बरम से कब पूछताछ की जाएगी, लेकिन कहा कि एजेंसी के पास उनके खिलाफ सबूत हैं, इसलिए उन्हें जांचकर्ताओं के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है।


    चेन्नई की वरिष्ठ अधिवक्ता नलिनी ईडी के जांच के दायरे में उस वक्त आईं जब शारदा के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मतंग सिंह की उनसे अलग रह रहीं उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह के कहने पर उन्होंने नलिनी को एक करोड़ रुपये दिए थे।सेन ने अप्रैल, 2013 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक पत्र लिखकर नलिनी पर इस आशय का आरोप लगाया था।

    सेन ने सीबीआई को बताया था कि उन्होंने नलिनी के कोलकाता पहुंचने और एक पांच तारा होटल में ठहरने का भी भुगतान किया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नलिनी ने उन्हें मनोरंजना की कंपनी में 42 करोड़ रुपये निवेश करने के लिए दबाव बनाया था।

अपनी राय दें