• कानून व्यवस्था के मसले पर भाजपा ने किया हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खराब बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने विधानमंडल के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया जिससे कार्यवाही बाधित हुई। ...

     

    कानून व्यवस्था के मसले पर भाजपा ने किया हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

    लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खराब बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने विधानमंडल के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया जिससे कार्यवाही बाधित हुई। विधानसभा में प्रश्न प्रहर स्थगित करना पडा जबकि विधान परिषद में कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित रही। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक नारे लगाते हुए सदन के बीचोबीच आ गये।

    अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डे ने कई बार अपनी सीटों पर जाने के लिए कहा। नहीं मानने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 12.20 बजे तक स्थगित कर दी। भाजपा सदस्य कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सदन में धरने पर बैठ गये थे। अध्यक्ष ने आकर कार्यवाही शुरू ही करनी चाही थी कि भाजपा विधायकों ने नारा लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।


    दिलचस्प यह रहा कि इस दौरान नेता सदन और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा संसदीय कार्यमंत्री आजम खां सदन में नहीं थे। विधानसभा में अपराह्न अनुपूरक बजट को पारित किया जाना है। इसे कल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सदन में पेश किया था। इससे पहले कल बहुजन समाज पार्टी (बसपा), भाजपा और कांग्रेस सदस्यों ने जमकर हंगामा किया था।

    अध्यक्ष ने ने मार्शल की मदद से इन दलों के विधायकों को बाहर निकलवा दिया था। विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा सदस्यों ने इसी मुद्दे को लेकर हंगामा किया। सरकार विरोधी नारे लगाये। भाजपा सदस्यों के हंगामे की वजह से सभापति ने सदन की कार्यवाही पहले 15 मिनट और बाद में 12.00 बजे तक स्थगित कर दी।  

अपनी राय दें