• बीएचयू में भेड़-बकरी के पालन का प्रशिक्षण

    वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) कृषि विज्ञान संस्थान के पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय की ओर से बेहतर तरीके से भेड़-बकरी पालन के लिए आगामी पांच सितंबर से छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। ...

    बीएचयू में भेड़-बकरी के पालन का प्रशिक्षण

    वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) कृषि विज्ञान संस्थान के पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय की ओर से बेहतर तरीके से भेड़-बकरी पालन के लिए आगामी पांच सितंबर से छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। बीएचयू के प्रवक्ता डॉ0 राजेश सिंह ने आज यहां बताया कि ‘‘भेड़ एवं बकरी पालन से ग्रामीण परिवेश के युवाओं में क्षमता निर्माण’’ विषय पर पांच से 10 सितंबर तक आयोजित इस शिविर में अधिकतम 30 प्रतिभागियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।


    तकनीकी रूप से व्यवसायिक क्षेत्र में स्वावलम्बी बनने के इच्छुक अभ्यर्थी दो सितम्बर की सुबह 11 बजे पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय में आयोजित विशेष साक्षात्कार शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि तकनीकी रूप से व्यवसायिक क्षेत्र में स्वावलम्बी बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों को दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है तथा प्रशिक्षण के लिए उन्हें 1500 रूपये नकद पंजीयन शुल्क देना होगा। प्रशिक्षण के लिये 30 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।  

अपनी राय दें