• निकाले गए भारतीय कामगार हर हाल में 25 सितंबर तक लौटें : सुषमा

    नई दिल्ली ! विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सऊदी अरब की तीन कंपनियों से निकाले गए भारतीय कामगारों से अपना दावा भरने के बाद 25 सितंबर तक हर हाल में भारत लौट आने का आग्रह किया। सिलसिलेवार ढंग से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि जो लोग 25 सितंबर तक नहीं लौटेंगे...

    नई दिल्ली !   विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सऊदी अरब की तीन कंपनियों से निकाले गए भारतीय कामगारों से अपना दावा भरने के बाद 25 सितंबर तक हर हाल में भारत लौट आने का आग्रह किया। सिलसिलेवार ढंग से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि जो लोग 25 सितंबर तक नहीं लौटेंगे, उन्हें अपने रहने, खाने और भारत लौटने के लिए टिकट का इंतजाम खुद से करना होगा।

    सुषमा ने कहा कि विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह परेशान कामगारों की समस्याओं के समाधान के लिए दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं और अब भारत लौट आए हैं।

    उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया है, "कामगारों को मेरी सलाह है कि जिन्हें कंपनियों ने निकाल दिया है वे अपना दावा दर्ज कराकर भारत लौट आएं।"


    अंग्रेजी में किए एक अलग ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "जब सऊदी सरकार कंपनियों के साथ समझौता करेगी तो कामगारों के दावों का भी समझौता हो जाएगा।"

    उन्होंने यह भी कहा है कि दावों का संसाधन लंबी प्रक्रिया है, इसलिए यह उचित नहीं होगा कि कामगार उसके इंतजार में वहीं रुके रहें।

    सऊदी ओगर, सऊदी बिन लादेन और साद ग्रुप से भारतीय कामगारों के हटाए जाने के बाद सऊदी अरब प्रशासन ने प्रस्ताव दिया है कि जो कामगार भारत लौटना चाहते हैं, उन्हें जल्द वापस भेजने या जो वहां दूसरी नौकरी करना चाहते हैं उन्हें नौकरी ढूंढ़ने में मदद की जाए।

अपनी राय दें