• नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की मदद करेगी DMRC

    नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि वह नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) को 29.7 किलोमीटर लंबे नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर के संचालन और रखरखाव में मदद करेगी। इसे लेकर दोनों संस्थाओं के बीच शुक्रवार को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। ...

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की मदद करेगी DMRC

    नई दिल्ली।  दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि वह नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) को 29.7 किलोमीटर लंबे नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर के संचालन और रखरखाव में मदद करेगी। इसे लेकर दोनों संस्थाओं के बीच शुक्रवार को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। 

    डीएमआरसी, एनएमआरसी को तब तक मदद देगी, जब तक उसे मेट्रो के सुचारू ढंग से परिचालन और रखरखाव में विशेषज्ञता हासिल नहीं हो जाती। डीएमआरसी ने एक बयान जारी कर बताया, "यह मदद मेट्रो के परिचालन शुरू होने से पहले से लेकर व्यावसायिक परिचालन शुरू होने के तीन सालों बाद तक की जाएगी।"


    साथ ही डीएमआरसी, एनएमआरसी के व्यावसायिक परिचालन शुरू होने से पहले कर्मियों की नियुक्ति में भी मदद करेगी। नोएडा-ग्रेटर नोएडा कॉरिडोर के निर्माण का काम परियोजना प्रबंधन सलाहकार के तौर पर डीएमआरसी पहले से ही कर रही है। डीएमआरसी देश के सभी मेट्रो रेल परियोजनाओं की योजना बनाने से लेकर निर्माण तक में शामिल है, जिसमें 9.25 किलोमीटर लंबा जयपुर मेट्रो कॉरिडोर भी है, जो जून 2015 में शुरू हुआ।

अपनी राय दें