• मैं रियो में फाइनल तक जाना चाहती हूं: लुका

    कोझीकोड। भारत की मध्यम दूरी की स्टार धाविका टिंटु लुका को यकीन है कि वह पांच अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक के दौरान अपनी स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाएंगी। ...

    मैं रियो में फाइनल तक जाना चाहती हूं: लुका

    कोझीकोड। भारत की मध्यम दूरी की स्टार धाविका टिंटु लुका को यकीन है कि वह पांच अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक के दौरान अपनी स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाएंगी। लुका ने शुक्रवार को कहा, "मैंने काफी सुधार किया है और मुझे यकीन है कि मैं 800 मीटर के फाइनल में पहुंचूंगी।"पीटी ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स में 2001 से शामिल 27 साल की लुका गरीब परिवार से आती हैं और अपनी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने अपने लिए एक बेहतरीन मुकाम हासिल किया है।


    लुका रियो ओलम्पिक के लिए 800 मीटर में क्वालीफाई कर चुकी हैं। वह 2012 ओलम्पिक की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हैं, जहां वह हीट में छठे स्थान पर रही थीं और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थीं।लुका ने कहा, "लंदन में मैंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब मैंने काफी सुधार किया है और कई क्षेत्रों में काम किया है। अब मेरे अंदर अधिक आत्मविश्वास आ गया है।"लुका 2015 एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (वुहान) में स्वर्ण और 2014 इंचियोन एशियाई खेलों मे रजत पदक जीत चुकी हैं।

अपनी राय दें