• महाश्वेता देवी को हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    कोलकाता। प्रख्यात लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता महाश्वेता देवी को शुक्रवार को यहां रवींद्र सदन सभागार में समाज के हर वर्ग के लोगों ने हजारों की संख्या में उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। ...

    महाश्वेता देवी को हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    कोलकाता।  प्रख्यात लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता महाश्वेता देवी को शुक्रवार को यहां रवींद्र सदन सभागार में समाज के हर वर्ग के लोगों ने हजारों की संख्या में उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित रहीं महाश्वेता का कोलकाता के एक नर्सिग होम में गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 90 साल की थीं।

    महाश्वेता देवी की अंतिम यात्रा में लोगों की भारी भीड़ रही। महाश्वेता देवी का शव एक खुले वाहन पर शीशे के बॉक्स में रखा गया था, जिसके साथ पुलिस के वाहनों का काफिला था। और उसके साथ थी उनके चाहने वालों का भारी हुजूम। लेखिका के शव को केओरातल्ला शमशान ले जाया गया।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि महाश्वेता देवी का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।


    ममता ने राज्य के रवींद्र सदन सभागार में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया था।उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ इतनी बड़ी थी, जैसे कोई विशाल रैली आयोजित हो। श्रद्धांजलि देने वालों में कलाकार, लेखक, बुद्धिजीवी और मशहूर हस्तियों के साथ ही आम जन शामिल थे।

अपनी राय दें