• घाघरा नदी खतरे के निशान से 26 सें. मी. ऊपर

    बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में घाघरा नदी आज फिर खतरे के बिन्दु से 26 सें0मी0 ऊपर बह रही है।नदी का रूख बढाव की ओर है बाढ से जिले के 50 ग्राम प्रभावित हो गये है।नदी तेजी से कटान कर रही है।...

     

    घाघरा नदी खतरे के निशान से 26 सें. मी. ऊपर

    बस्ती।  उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में घाघरा नदी आज फिर खतरे के बिन्दु से 26 सें0मी0 ऊपर बह रही है।नदी का रूख बढाव की ओर है बाढ से जिले के 50 ग्राम प्रभावित हो गये है।नदी तेजी से कटान कर रही है।नदी का दबाव निरन्तर बी0डी0 बन्धे पर बना हुआ है। नदी की तेज कटान से कल्याणपुर और गौरियानयन गांव को गम्भीर खतरा पैदा हो गया है।सरकारी सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुए सरकारी सूत्रो ने बताया कि नदी का जल स्तर खतरे के बिन्दु से 26 से0मी0 ऊपर है।


    नदी का रूख बढाव की ओर है।घाघरा नदी की कटान विक्रजोत लोलपुर बांध पर कल्याणपुर, और गौरियानयन के समीप तेज हो गया है।इसके अलावा नदी सहजौरा पाठक,बाघानाला,फूलडीह,मुन्डेरीपुर,सन्दलपुर,केशवपुर, भरथापुर, केशवपुर,पड़ाव के समीप तेजी कटान कर रही है।कल्याणपुर के समीप नदी की धारा एक घण्टे मे 1 मीटर जमीन काट रही है।बाढ की पानी से विशुनदासपुर,खजान्ची पुर,टकटकवा,विलासपुरवा,पहड़वापुर,देवरा,गगंबरार,अराजीडूही,धरमूपुर,सुबिका बाबू गांव चारो तरफ से बाढ की पानी में घिर गया है।  

अपनी राय दें