• पश्चिम बंगाल में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री

    सिलिगुडी। पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तरी इलाके के चार जिलों में एक लाख 20 हजार लोगों को राहत सामग्री मुहैया करायी है।सूत्रों ने बताया कि कूच बिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जीलींग जिले भारी बारिश से प्रभावित हैं। सिर्फ कूच बिहार में ही 84 हजार लोग और लगभर सात हजार घर बाढ़ से प्रभावित हैं।...

     

    पश्चिम बंगाल में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री

    सिलिगुडी। पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तरी इलाके के चार जिलों में एक लाख 20 हजार लोगों को राहत सामग्री मुहैया करायी है।सूत्रों ने बताया कि कूच बिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जीलींग जिले भारी बारिश से प्रभावित हैं। सिर्फ कूच बिहार में ही 84 हजार लोग और लगभर सात हजार घर बाढ़ से प्रभावित हैं।

    राज्य सरकार ने अलीपुरद्वार में बाढ़ से प्रभावित दो सौ लोगों को राहत साम्रागी मुहैया करायी है।जलपाईगुड़ी में 28 हजार और दर्जीलींग में 5,627 लोगों को राहत सामग्री मुहैया करायी है।इसबीच तटबंधों के टूटने से जलपाईगुड़ी और कूचबिहार के कई इलाको में पानी घुस गया।जलपाईगुड़ी में हासिमारा के निकट सुहाशिनी चाय बागान कल रात से पानी में डूबा है।


    कूच बिहार के तुफानगंज में कलजीनि नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है जिससे कई लोग प्रभावित हैं।उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने स्थानीय प्रखंड विकास अधिकारी राजू लाहा के साथ तुफानगंज का दौरा करके बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री के आपूर्ति का आश्वासन दिया।राज्य सरकार के द्वारा लगभग 23 हजार लोगों को राहत शिविर सहित सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया जिसमें से कूच बिहार जिले में 77 राहत शिविरों में लगभग 20 हजार लोग हैं।

    जलपाईगुड़ी में पांच और अलीपुरद्वार में छह राहत शिविर बनाये गये हैं।लोगों और मवेशियों को बचाने के लिए कूच बिहार में 45 नावों को लगाया गया है।अब तक यहां से 19 हजार मवेशियों कों सुरक्षित स्थान पर लाया गया है।प्रभावित इलाकों में 15 चिकित्सा टीमों को लगाया गया है।लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने के मकसद से सरकार ने 30 हजार पानी के पाउचों को वितरित किया है। राज्य सरकार ने जलपाईगुडी में अबतक 292.5 क्विंटल चावल और तिरपाल का वितरण किया है।  

अपनी राय दें