• कांग्रेस ने सदन में उठाया व्यापमं और सिंहस्थ के भ्रष्टाचार का मामला

    भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज उपनेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन समेत मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के कई सदस्यों ने सिंहस्थ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सिंहस्थ और व्यापमं दोनों मामलों को सदन में उठाया। ...

     

    कांग्रेस ने सदन में उठाया व्यापमं और सिंहस्थ के भ्रष्टाचार का मामला

    भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज उपनेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन समेत मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के कई सदस्यों ने सिंहस्थ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सिंहस्थ और व्यापमं दोनों मामलों को सदन में उठाया। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ गोविंद सिंह ने व्यापमं का मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की।


    उन्होंने कहा कि मामले को लेकर अब उच्चतम न्यायालय ने भी प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है, मुख्यमंत्री को मामले में इस्तीफा देना चाहिए। इस पर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी बात काटते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने ही मामले को पकड़ा अौर वही इसे उच्चतम न्यायालय में ले गई है। इस पर कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव भी दिया है।

    शून्यकाल में ही उपनेता प्रतिपक्ष श्री बच्चन ने मांग की कि उनके समेत पार्टी के कई विधायकों ने सिंहस्थ संबंधित सवाल लगाए थे और इस विषय पर चर्चा कराई जाए। रावत ने भी जोर देते हुए कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है।उन्होंने सरकार पर इस विषय पर चर्चा से बचने का भी आरोप लगाया। अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने इस पर विचार करने की बात कही।  

अपनी राय दें