• घाघरा नदी खतरे के निशान से 12 सेमी ऊपर

    बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में घाघरा नदी खतरे के निशान से 12 सेमी0 ऊपर बह रही है जिससे 30 से अधिक गांव बाढ से प्रभावित हो गये हैं।...

     

     घाघरा नदी खतरे के निशान से 12 सेमी ऊपर

    बस्ती।  उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में घाघरा नदी खतरे के निशान से 12 सेमी0 ऊपर बह रही है जिससे 30 से अधिक गांव बाढ से प्रभावित हो गये हैं।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले में घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान 92.730 मीटर को पार कर 92.850 मीटर बह रही है जो खतरे के निशान से 12 सेमी ऊपर है।


    नदी का जलस्तर बढने से विक्रजोत लोलपुर बांध पर कल्याणपुर और गौरियानयन के समीप कटान तेज हो गया है।इसके अलावा नदी सहजौरा पाठक, बाघानाला, भरथापुर, केशवपुर, पड़ाव के समीप तेजी कटान कर रही है। इससे 500 से अधिक घरों के प्रभावित हो जाने का खतरा पैदा हो गया है। इस बीच सुविकाबाबू गांव चारों तरफ बाढ के पानी से घिर गया है।सडक से गांव का सम्पर्क मार्ग से टूट गया है।पिपरपाती गांव के समीप नदी का तेजी से कटान होने से बीडी बंधे के कई ठोकर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

    सूत्रो ने बताया कि गांव में बचाव एवं राहत कार्य चल रहा है। एक सौ से अधिक मजदूर बोल्डर, गिट्टी डालकर कटान को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश के आबकारी, युवा कल्याण, खेल कूद राज्यमंत्री रामकरन आर्य ने बाढ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर राहत और सहायता प्रदान करने तथा बंधों की सुरक्षा कार्य में तेजी लाये जाने का निर्देश दिये है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह पटेल तथा पुलिस अधीक्षक कृपाशंकर सिंह ने बाढ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर राजस्व, पुलिस एवं बाढ खण्ड अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बंधों को बचाने और नागरिकों की सुरक्षा के के प्रति सतर्क रहने निर्देश दिये है।  

अपनी राय दें