• ईयरफोन लगाकर स्कूली वैन चलाने वालों पर शिकंजा

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग ने ऐसे वैन चालकों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है, जो कानों में ईयरफोन लगाकर वाहन चलाते हैं।...

    ईयरफोन लगाकर स्कूली वैन चलाने वालों पर शिकंजा

    लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग ने ऐसे वैन चालकों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है, जो कानों में ईयरफोन लगाकर वाहन चलाते हैं। विभाग ने यह फैसला भदोही जिले के माधोसिंह स्टेशन के पास सोमवार सुबह हुई उस दुर्घटना के बाद लिया गया, जिसमें स्कूल वैन चालक ईयरफोन लगाकर मानवरहित क्रॉसिंग पार कर रहा था कि इसी बीच तेज गति से आ रही ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई। इस घटना में आठ स्कूली बच्चों की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक घायल हो गए। रेलवे ने हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है।


    परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विभाग ने एक से तीन अगस्त तक पूरे प्रदेश में स्कूल वैन ड्राइवरों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है।ईयरफोन लगाकर स्कूल वैन चालक के पकड़े जाने पर परिवहन विभाग का जांच दल उन्हें छह महीने की जेल या एक हजार रुपये का जुर्माना लगाएगा। स्कूल वैन चालक का लाइसेंस भी जब्त कर निलंबित कर दिया जाएगा। अधिकारी के मुताबिक, इसके अलावा वैन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की जिम्मेदारी संबंधित स्कूल प्रबंधन की होगी।

अपनी राय दें