• कश्मीर के 3 जिलों में कर्फ्यू जारी

    श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के सिर्फ तीन जिलों अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में गुरुवार को भी कर्फ्यू जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "आज (गुरुवार) को अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिलों में कर्फ्यू जारी रहेगा। ...

    कश्मीर के 3 जिलों में कर्फ्यू जारी

    श्रीनगर।  दक्षिण कश्मीर के सिर्फ तीन जिलों अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में गुरुवार को भी कर्फ्यू जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "आज (गुरुवार) को अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिलों में कर्फ्यू जारी रहेगा। शोपियां, कुपवाड़ा और सोपोर में प्रतिबंध लगाए गए हैं। श्रीनगर में धारा 144 लागू है।"वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारुख को नजरबंद रखने के बाद बुधवार को श्रीनगर में दोबारा कर्फ्यू लगा दिया गया।


    इन दोनों अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर नजरबंद कर दिया गया।गौरतलब है कि नौ जुलाई को सुरक्षाबलों द्वारा हिजबुल कमांडर बुरहान वानी और उसके दो सहयोगियों को मार गिराने के बाद घाटी में व्यापक स्तर पर हिंसा हुई, जिसमें कुल 50 लोगों की मौत हो गई जिसमें 48 नागरिक और दो पुलिसकर्मी थे। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।बारामूला और जम्मू के बनिहाल के बीच रेल सेवाओं सहित सभी सार्वजनिक यातायात बाधित है।

अपनी राय दें