• हिमाचल में भारी बारिश, पश्चिमोत्तर मेें बारिश के आसार

    चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश होने से एक मकान के ढहने से दो लोगों की मौत हो गयी।...

     

    हिमाचल में भारी बारिश, पश्चिमोत्तर मेें बारिश के आसार

    चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश होने से एक मकान के ढहने से दो लोगों की मौत हो गयी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमोत्तर में भी कहीं -कहीं भारी बारिश के आसार हैं। क्षेत्र में अगले दो दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। पिछले चौबीस घंटोें में हिमाचल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने से आज लोगों को उमस तथा चिपचिपाहट से कुछ राहत मिली।


    क्षेत्र में दिन भर बादल छाये रहे जिससे चंडीगढ़, हिसार और अमृतसर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, अंबाला का 25, नारनौल का 24, करनाल का 25, लुधियाना का 26, पटियाला का 26, श्रीनगर का 17, जम्मू का 22 डिग्री और दिल्ली का 26.8 डिग्री सेल्सयस रहा। हिमाचल में मानसून के सक्रिय होने से कुछ स्थानों पर बारिश हुई तथा सिरमौर जिले में भारी बारिश से एक मकान के गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी।

    कांगडा, मंडी और शिमला में भी भारी बारिश हुई है। कांगडा के गग्गल एयरपोर्ट इलाके में 123 मिमी. धर्मशाला में 123, जोगिंदरनगर में 116, शिमला में 65, गुलेर में 61, रेणुका में 50, खेरी में 40, नगरौटा सूरियां में 39, नैना देवी में 36, सलोनी में 35 मिमी सहित अनेक हिस्सों में औसत से भारी वर्षा हुई।मौसम कार्यालय ने अगले चौबीस घंटोंं में पहाड़ों पर भारी वर्षा की चेतावनी दी है।राज्य में व्यापक वर्षा होने के आसार हैं।इस क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से मानसून शिथिल होने से गर्मी तथा उमस से लोग बेहाल थे।  

अपनी राय दें