• पाकिस्तान में माता-पिता पर 'ऑनर किलिंग' का मुकदमा

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश महिला की हत्या के लिए उसके माता-पिता व पूर्व पति पर मामला दर्ज किया गया है।...

    पाकिस्तान में माता-पिता पर 'ऑनर किलिंग' का मुकदमा

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश महिला की हत्या के लिए उसके माता-पिता व पूर्व पति पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि यह घटना पंजाब प्रांत की है। 'डॉन' ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 28 वर्षीया सामिया शाहिद के पति सय्यद मुख्तार काजिम का कहना है कि झेलम जिले में उनकी पत्नी की उसके परिवार ने 'सम्मान' के लिए हत्या कर दी। 

    पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सामिया ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर काजिम से शादी की थी। काजिम ने 23 जुलाई को सामिया के पिता चौधरी शाहिद और मां इम्तियाज बीबी, बहन मदिहा शाहिद, रिश्तेदार मोबीन और पूर्व पति चौधरी शकील के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। 


    सामिया की मौत की रिपोर्ट 20 जुलाई को उसके पिता द्वारा दर्ज कराई गई थी। पुलिस का कहना है कि उन पर लगे आरोप गलत हैं और उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई थी।पुलिस ने सामिया के पिता को हिरासत में लिया था, लेकिन प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के विसरे को जांच के लिए लाहौर के फॉरेंसिक लैब भेजा गया है, जिसका परिणाम आना बाकी है।सामिया ने पहले अपने चचेरे भाई शकील से शादी की थी, लेकिन मई 2014 में उनका तलाक हो गया। काजिम से सितंबर में शादी करने के बाद सामिया दुबई में रह रही थी।

अपनी राय दें