• राजस्थान सरकार ने अहमदाबाद में किया रोड शो

    अहमदाबाद। राजस्थान सरकार ने राजधानी जयपुर में आगामी नौ से 11 नवंबर तक होने वाली अंतर्राष्ट्रीय कृषि सम्मेलन ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट (ग्राम) में पडोसी राज्य गुजरात से अधिक से अधिक संख्या में उद्योगपतियों और कृषकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज यहां एक रोड शो का आयोजन किया।...

    राजस्थान सरकार ने अहमदाबाद में किया रोड शो

    अहमदाबाद। राजस्थान सरकार ने राजधानी जयपुर में आगामी नौ से 11 नवंबर तक होने वाली अंतर्राष्ट्रीय कृषि सम्मेलन ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट (ग्राम) में पडोसी राज्य गुजरात से अधिक से अधिक संख्या में उद्योगपतियों और कृषकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज यहां एक रोड शो का आयोजन किया।

    राज्य की लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) तथा भूगर्भीय जल विभाग की प्रभारी मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने भी इसमें भाग लिया। इसी विभाग के प्रधान सचिव जे सी मोहंती ने बताया कि प्रमुख कृषि उत्पादों वाले राज्य राजस्थान में इस क्षेत्र में अवसरों को प्रचारित करने तथा निवेश आमंत्रित करने के उद्देश्य से आयोजित इस सम्मेलन में 50 हजार से अधिक कृषक भाग लेंगे और इसमें इजरायल, नीदरलैंड, आस्ट्रेलिया तथा कनाडा के प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे।


    रोड शो के मौके पर राजस्थान में कृषि के परिदृश्य पर एक वीडियो प्रस्तुति भी दी गयी। इस अवसर पर राजस्थान कॉआपरेटिव डेयरी फेडरेशन के प्रबंध निदेशक राजेश वर्मा और फिक्की की गुजरात इकाई के अध्यक्ष राजीव वास्तुपाल भी उपस्थित थे।  

अपनी राय दें