• कांग्रेस सांसद ने नरसिंह के मामले में CBI जांच की मांग की

    नई दिल्ली। कांग्रेस से लोकसभा सांसद रंजीत रंजन ने बुधवार को पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग मामले की सीबीआई जांच की मांग की। 74 किलोग्राम भारवर्ग में रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई करने वाले नरिसंह रविवार को डोप परीक्षण में असफल पाए गए थे। ...

    कांग्रेस सांसद ने नरसिंह के मामले में CBI जांच की मांग की

    नई दिल्ली।  कांग्रेस से लोकसभा सांसद रंजीत रंजन ने बुधवार को पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग मामले की सीबीआई जांच की मांग की। 74 किलोग्राम भारवर्ग में रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई करने वाले नरिसंह रविवार को डोप परीक्षण में असफल पाए गए थे। शून्य काल में रंजन ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा, "नरसिंह के पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और अगर इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।"

    रंजन ने यह भी कहा कि इस घटना से नरसिंह अवसाद का शिकार हो सकते हैं।उन्होंने कहा, "ओलम्पिक में जाने का सपना हर खिलाड़ी देखता है और वह इसके लिए लंबे समय से अभ्यास भी करता है। यह जांच का विषय है कि यादव के साथ वाकई हुआ क्या है। लेकिन एक खिलाड़ी होने के नाते मैं यह कह सकती हूं कि खिलाड़ी ऐसे मामलों से अवसाद का शिकार हो सकते हैं और यह उनके करियर को नुकसान पहुंचा सकता है।"


    इससे पहले प्रश्नकाल में भी यह मुद्दा उठाया गया था जिसका जवाब देते हुए खेल मंत्री विजय गोयल (स्वतंत्र प्रभार) ने कहा था कि डोपिंग रोधी एजेंसी की अंतिम रिपोर्ट के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। जांच समिति की अंतिम रिपोर्ट एक-दो दिन में आ जाएगी।

अपनी राय दें