• राज्यसभा पहुंचा नरसिंह का डोप टेस्ट मुद्दा

    नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बुधवार को भारतीय पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के मुद्दे को राज्यसभा में उठाया। ...

    राज्यसभा पहुंचा नरसिंह का डोप टेस्ट मुद्दा

    नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बुधवार को भारतीय पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के मुद्दे को राज्यसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि नरसिंह किसी साजिश का शिकार हुए हैं।तिवारी ने कहा, "किसी साजिश के कारण नरसिंह डोप टेस्ट में फेल हुए हैं। ऐसा सामने आया है कि किसी ने दाल में कुछ मिलाया था.. एक नियम ऐसा है, जिसके अनुसार, अगर खिलाड़ी को उसकी जानकारी के बिना प्रतिबंधित दवा दी जाती है और वह डोप टेस्ट में फेल होता है, तो उसे एक मौका दिया जाना चाहिए।"


    उपसभापति पी.जे. कुरियन ने कहा कि राज्यसभा के सदस्य ने एक 'प्रासंगिक मुद्दा' उठाया है।संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह मुद्दा काफी गंभीर है और वह कार्रवाई को लेकर संबंधित मंत्री तथा विभाग से कहेंगे।नरसिंह ने डोप टेस्ट में फेल होने के पीछे उनके खाने में कुछ मिलाए जाने की बात कही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके खाने में मिलावट करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। नरसिंह ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में यहां 74 किलोग्राम वर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था। 

अपनी राय दें