• डोप टेस्ट में फेल एथलीट का स्थानापन्न नहीं: गोयल

    नई दिल्ली। युवा मामलों एवं खेल मंत्री विजय गोयल (स्वतंत्र प्रभार) ने बुधवार को कहा कि रियो ओलम्पिक-2016 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के किसी भी खिलाड़ी को अगर डोपिंग रोधी पैनल की ओर से प्रतिबंधित किया जाता है, तो उसके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को दल में शामिल नहीं किया जा सकता। ...

    डोप टेस्ट में फेल एथलीट का स्थानापन्न नहीं: गोयल

    नई दिल्ली।  युवा मामलों एवं खेल मंत्री विजय गोयल (स्वतंत्र प्रभार) ने बुधवार को कहा कि रियो ओलम्पिक-2016 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के किसी भी खिलाड़ी को अगर डोपिंग रोधी पैनल की ओर से प्रतिबंधित किया जाता है, तो उसके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को दल में शामिल नहीं किया जा सकता। गोयल ने संसद में संवाददाताओं को बताया, "मुझे नहीं लगता कि अगर खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल हो गया है तो किसी एक खिलाड़ी के स्थान पर दूसरे को शामिल किए जाने की अनुमति है।"

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने बताया, "अगर कोई खिलाड़ी गंभीर रूप से अस्वस्थ है, तो इस स्थिति में संबंधित एजेंसी उसके स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को शामिल कर सकती है।"गोयल से डोप टेस्ट में फेल हुए नरसिंह यादव के स्थान पर रियो ओलम्पिक-2016 के भारतीय दल में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल किए जाने के बारे में पूछा गया था।


    नरसिंह को डोप टेस्ट में फेल होने के कारण अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। नरसिंह के स्थान पर रियो ओलम्पिक-2016 में 74 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को प्रवीण कुमार राणा के नाम की घोषणा की गई थी। 

अपनी राय दें