• जेल में बंद पत्रकार पर जानलेवा हमला

    जगदलपुर। छत्तीसगढ के जगदलपुर में माआवादियों से मिली भगत के आरोप में स्थानीय केन्द्रीय जेल में बंद पत्रकार संतोष यादव पर जानलेवा हमला हुआ है। ...

    जेल में बंद पत्रकार पर जानलेवा हमला

    जगदलपुर। छत्तीसगढ के जगदलपुर में माआवादियों से मिली भगत के आरोप में स्थानीय केन्द्रीय जेल में बंद पत्रकार संतोष यादव पर जानलेवा हमला हुआ है। यह जानकारी बाहर तब आई जब उसकी तबीयत खराब होने की सूचना पर उसके पिता बुधराम यादव जेल में उनसे मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान संतोष यादव ने बताया कि दो दिन के भीतर उसे चंदू व विक्की नाम के दो युवकों ने उसके साथ जमकर मारपीट की है।

    मारपीट के दौरान किसी ने बीच बचाव तक नहीं किया यहां तक कि शिकायत तक नहीं हो पाई है। संतोष ने इस हमले की जानकारी अपने पिता के जरिए मीडिया तक पहुंचाई है। मालूम हो कि दरभा इलाके में पत्रकारिता के पेशे से जुड़े संतोष यादव को जनवरी 16 को पुलिस ने माओवादियों से मिली भगत का आरोप गिरफ्तार किया था। फिलहाल संतोष यादव की याचिका उच्च न्यायालय में विचाराधीन हैं।


    पिता बुधराम ने बताया कि वह शासकीय सेवक है।अधिक कहने सुनने पर उस पर विभागीय कार्रवाई हो सकती है।बुधराम का कहना है कि जेल में उसके बेटे की जान खतरे में है।उन्होने इस पर संबंधितों से कार्रवाई की गुजारिश की है।इस सबंध मे जेल अधीक्षक अमित शाडिल्य से जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका।  

अपनी राय दें