• समाजवादी श्रवण यात्रा में नागरिकों को अमृतसर की यात्रा कराई जायेगी

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार इस बार 08 अगस्त से 11 अगस्त के मध्य चारबाग रेलवे स्टेशन से प्रदेश के मूल वरिष्ठ नागरिकों को आईआरसीटीसी के माध्यम से चार्टर की गयी एक विशेष रेलगाड़ी द्वारा पंजाब प्रांत के अमृतसर में स्वर्ण मन्दिर, जलियावाला बाग एवं बाघा बार्डर की यात्रा कराये जाने का इन्तजाम किया है।...

     

    समाजवादी श्रवण यात्रा में नागरिकों को अमृतसर की यात्रा कराई जायेगी

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार इस बार 08 अगस्त से 11 अगस्त के मध्य चारबाग रेलवे स्टेशन से प्रदेश के मूल वरिष्ठ नागरिकों को आईआरसीटीसी के माध्यम से चार्टर की गयी एक विशेष रेलगाड़ी द्वारा पंजाब प्रांत के अमृतसर में स्वर्ण मन्दिर, जलियावाला बाग एवं बाघा बार्डर की यात्रा कराये जाने का इन्तजाम किया है।

    धर्मार्थ कार्य विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय कुमार मिश्र ने आज यहां बताया कि इस यात्रा में कुल 878 यात्री जायेंगे। चयनित यात्रियों को सामान्य श्रेणी की सुविधाओं सहित एक ट्रेवल किट उपलब्ध कराई जायेगी। इस यात्रा व्यवस्था में यात्रियों को उनके गृह जिले से लखनऊ तक आने एवं वापस जाने की निःशुल्क व्यवस्था राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा कराई जायेगी।


    यह तीर्थ यात्रा पूरी तरह से मुफ्त होगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों को नियत मेन्यू, जिसमें सुबह की चाय, नाश्ता, लंच, शाम की चाय एवं रात का खाना उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कोच में एक टूर सहचर की व्यवस्था रहेगी, जो यात्रियों की देखभाल एवं उनकी समस्याओं का तुरन्त निस्तारण एवं अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायेगा।प्रत्येक कोच में एक सुरक्षा गार्ड की भी व्यवस्था होगी।

    यात्रा संबंधी/ जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर-0522-2992932 में एवं मो0 नं0-9196042365 पर सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्वर्ण मन्दिर, अमृतसर (पंजाब) यात्रा अगस्त माह में आठ से 11 अगस्त तक लखनऊ जिले से करायी जायेगी। यात्रा के लिए इच्छुक यात्री आगामी 30 जुलाई तक अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

    इसके अलावा यात्री अपना आवेदन, मूल रूप में सभी सम्बन्धित/वांछित अभिलेखों सहित, अपने जिले के जिलाधिकारी को 30 जुलाई तक उपलब्ध करा सकते है। समाजवादी श्रवण यात्रा का लाभ केवल एक बार ही मिलेगा अर्थात जो मूल एवं वरिष्ठ नागरिक पूर्व की समाजवादी श्रवण यात्रा कर चुके हैं, उन्हें वर्तमान (जलियावाला बाग, बाघा बार्डर एवं स्वर्ण मंदिर, अमृतसर, पंजाब) यात्रा का लाभ नहीं मिलेगा।  

अपनी राय दें