• ममता ने दिया बाढ़ प्रभावितों को राहत पहुंचाने का निर्देश

    कोलकाता/सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अाज राज्य के उत्तरी क्षेत्र के बाढ प्रभावित तीन जिलों के जिला प्रशासन को पीड़ितों को राहत मुहैया करने का निर्देश दिया है। ...

    ममता ने दिया बाढ़ प्रभावितों को राहत पहुंचाने का निर्देश

    कोलकाता/सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अाज राज्य के उत्तरी क्षेत्र के बाढ प्रभावित तीन जिलों के जिला प्रशासन को पीड़ितों को राहत मुहैया करने का निर्देश दिया है। इन जिलों में बाढ के कारण चार लोगों की मौत हो गयी है और 60 हजार से अधिक प्रभावित हैं। बारिश के बाद नेपाल अौर भूटान से आने वाली नदियों में का जलस्तर बढने के कारण राज्य के तीन जिले जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूच बिहार बाढ़ की चपेट में है।


    बाढ के कारण अब तक चार लोगों की मौत हो गयी है अौर लगभग 150 गांवाें के 60 हजार लोग इससे प्रभावित है। बाढ़ का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से प्रभावित जिलों में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। राज्य के सिंचाई मंत्री राजीब बनर्जी ने भी जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूच बिहार और दार्जीलिंग जिले के अधिकारियों को तटबंधों की मरम्मत का काम तुरंत शुरू करने का निर्देश दिया है। बारिश के कारण जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में वन्य जीवन भी प्रभावित है।  

अपनी राय दें