• खनन माफिया से भाजपा विधायक परेशान

    भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के खनन माफिया से परेशान सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक आरडी प्रजापति ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खनन माफिया के प्रकोप के खुद के दावे के गलत साबित होने पर सरकार से स्वयं के खिलाफ प्राथमिकी तक दर्ज कराने की मांग कर डाली।...

     

    खनन माफिया से भाजपा विधायक परेशान

    भोपाल।  मध्यप्रदेश विधानसभा में आज मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के खनन माफिया से परेशान सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक आरडी प्रजापति ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खनन माफिया के प्रकोप के खुद के दावे के गलत साबित होने पर सरकार से स्वयं के खिलाफ प्राथमिकी तक दर्ज कराने की मांग कर डाली।

    सीमावर्ती जिले छतरपुर के चांदला विधायक श्री प्रजापति ने प्रश्नकाल के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र में खनन माफिया के प्रकोप और माफिया की गोलीबारी में दो लोगों के मारे जाने के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसका जवाब सरकार की ओर से नहीं में आने के बाद विधायक ने ये बात कही। सरकार के जवाब से असंतुष्ट रहने के बाद अपने क्षेत्र के खनिज अधिकारी को निलंबित करने की मांग पर अड़े भाजपा विधायक ने विधानसभा से खुद को निलंबित करने और अपना इस्तीफा देने तक की बात कह डाली।


    मामले पर कांग्रेस के भी विधायक के समर्थन में आने के चलते सदन में खासा हंगामा हुअा, जिसके चलते प्रश्नकाल के बाद सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी।प्रश्नकाल के दौरान श्री प्रजापति ने केन नदी में खनन माफिया का मुद्दा उठाते हुए सरकार से कहा कि उन्हें मिले जवाब में सरकार ने अवैध खनन से इंकार किया है।

    उन्होंने मामले में जांच कराने की मांग की।इस पर खनिज साधन मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि छतरपुर पुलिस अधीक्षक की ओर से आए जवाब में गोलीबारी में दो लोगों के मारे जाने से इंकार किया गया है।मंत्री के जवाब से असंतुष्ट प्रश्नकर्ता विधायक ने आरोप लगाया कि खनिज अधिकारी खनन माफिया से मिला हुआ है।उन्होंने मांग की कि या तो उस खनिज अधिकारी को निलंबित कर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए या फिर उनके स्वयं के खिलाफ।  

अपनी राय दें