• झारखंड राज्यसभा चुनाव में धांधली की जांच की मांग

    नयी दिल्ली। हाल में झारखंड में राज्यसभा चुनावों के दौरान कथित धांधली की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच के लिए आज कांग्रेस ने राज्यसभा में एक समिति का गठन करने की मांग की।...

    झारखंड राज्यसभा चुनाव में धांधली की जांच की मांग

    नयी दिल्ली।  हाल में झारखंड में राज्यसभा चुनावों के दौरान कथित धांधली की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच के लिए आज कांग्रेस ने राज्यसभा में एक समिति का गठन करने की मांग की। झारखंड मुक्ति मोर्चा के संजीव कुमार द्वारा शून्यकाल के दौरान यह मामले उठाने के बाद सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्यसभा के चुनावों में धांधली आैर सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का हस्तक्षेप गंभीर बात है और इस मामले की जांच के लिए सदन की एक समिति का गठन किया जाना चाहिए।


    उन्होंने कहा कि स्वयं उनके चुनाव के दौरान कुछ खास और वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी थी जिन्हें शिकायत के बाद हटाया गया था। उन्होंने कहा कि विधायकों को डराना धमकाना अस्वीकार्य हैं। कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने आजाद का समर्थन करते हुए कहा कि झारखंड में राज्यसभा चुनावों की जांच का मामला सरकार पर नहीं छोडा जाना चाहिए, क्योंकि जो व्यक्ति चुना गया है , वह सरकार का है। इसलिए पूरे मामले की जांच के लिए सदन की एक समिति का गठन किया जाना चाहिए। इससे जांच स्वतंत्र और निष्पक्ष हो सकेगी।  

अपनी राय दें