• जयवर्धन ने अपने परिवार पर साजिश रचने का आरोप लगाया

    भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे व विधायक जयवर्धन सिंह ने अपने परिवार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया...

     

     जयवर्धन ने अपने परिवार पर साजिश रचने का आरोप लगाया

    भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे व विधायक जयवर्धन सिंह ने अपने परिवार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि एक तरफ गुना के जिलाधिकारी गरीबी रेखा की सूची में उनके परिवार का नाम आने पर चूक की बात कह रहे हैं, वहीं सरकार उज्ज्वला योजना में नाम होने की बात कर रही है।

    जयवर्धन सिंह ने सोमवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान अपने परिवार का नाम बीपीएल सूची में होने का मामला उठाया। उनका कहना है कि इस मामले पर गुना के जिलाधिकारी ने जो सफाई दी है, उसमें कहा गया है कि यह चूक हुई है। लेकिन रविवार को सरकार की ओर से जो सफाई दी गई है, उसके मुताबिक परिवार के सदस्यों का नाम बीपीएल सूची में नहीं, बल्कि गैस के लिए तैयार की गई उज्ज्वला योजना की सूची में है। 


    जयवर्धन ने कहा कि दो तरह की बातें सामने आ रही हैं। जिलाधिकारी कुछ कह रहे हैं और सरकार की ओर से कुछ और कहा जा रहा है। इसके लिए जो भी दोषी है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।उन्होंने आरोप लगाया कि उनके परिवार को बदनाम करने के लिए साजिश की गई है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।उल्लेखनीय है कि सरकार ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा था कि दिग्विजय िंसंह और उनके परिवार के सदस्यों का नाम गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) की सूची में नहीं, बल्कि उज्ज्वला योजना सूची में है। 

अपनी राय दें