• परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल

    बेंगलुरु। कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीएस) के कर्मचारी वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर कल मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं जिससे आज यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ...

     

     परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल

    बेंगलुरु। कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीएस) के कर्मचारी वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर कल मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं जिससे आज यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। केएसआरटीएस के सभी एक लाख 25 हजार कर्मचारियों ने काम रोक दिया है।


    राज्य सरकार ने कर्मचारियों के हड़ताल को देखते हुए निजी बस संचालकों को तीन हजार बसों के परमिट जारी किये हैं।इसके अलावा सात हजार 500 से अधिक मैक्सी कैब को भी परमिट दिये गये हैं। सामान ढोने वाली छोटी गाड़ियों को भी सवारियों के आवागमन के लिए लगाया है। शिक्षा विभाग ने 24 जिलों के सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए दो दिन अवकाश की घोषणा की है जबकि छह अन्य जिलों में स्कूल, काॅलेजों की छुट्टी नहीं की गयी है।

    हड़ताल के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने पूरे राज्य में 80 से अधिक बसों के शीशे तोड़ दिये जिसमें कुछ लक्जरी और वॉल्वो बसें भी शामिल है।रिपोर्टों के अनुसार इन शरारती तत्वों में कुछ केएसआरटीएस के कर्मचारी भी शामिल हैं। गौरतलब है कि केएसआरटीएस के कर्मचारियों ने सरकार के समक्ष अपने वेतन में 35 फीसदी की बढोत्तरी समेत 41 मांगे रखी थी।हालांकि सरकार ने वेतन में दस फीसदी की बढोत्तरी को स्वीकार किया था लेकिन कर्मचारियों के साथ बातचीत विफल हो गयी थी।  

अपनी राय दें