• जर्मनी: विस्फोट के पीछे सीरियाई के शरणार्थी का हाथ

    म्यूनिख। जर्मनी के आंशबाख शहर में एक संगीत समारोह के पास विस्फोट की घटना में सीरिया के एक शरणार्थी का हाथ होने की बात सामने आई है। ...

    जर्मनी: विस्फोट के पीछे सीरियाई के शरणार्थी का हाथ  

    म्यूनिख। जर्मनी के आंशबाख शहर में एक संगीत समारोह के पास विस्फोट की घटना में सीरिया के एक शरणार्थी का हाथ होने की बात सामने आई है। इस घटना में हमलावर की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। बीबीसी ने बेवरिया के गृह मंत्री जोआचिम हरमान के हवाले से बताया कि 27 वर्षीय युवक ने रविवार रात को संगीत महोत्सव के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने पर विस्फोट कर दिया।

    विस्फोट के बाद लगभग 2,500 लोगों को घटनास्थल से सुरक्षित बाहर निकाला गया।विस्फोट ईयूजेन के वेस्ट्यूब बार के बाहर रात लगभग 10.10 बजे हुआ। यह स्थान आंशबाख ओपन म्यूजिक फेस्टिवल से थोड़ी ही दूरी पर है।अधिकारियों ने पुष्टि की कि फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया है।


    बीबीसी ने हरमान के हवाले से बताया कि संदिग्ध हमलावर दो साल पहले ही जर्मनी आया था और एक साल पहले ही उसका शरणार्थी होने का दावा खारिज किया गया था।उन्होंने बताया कि उसे अस्थाई रूप से आंशबाख में एक अपार्टमेंट मुहैया कराया गया था।उन्होंने बताया, "वह हमले से सकते में हैं। इससे पता चलता है कि देश में रहने वाले शरणार्थियों पर नजर रखने की जरूरत है।

    हरमान ने बताया कि संदिग्ध पहले भी दो बार आत्मघाती हमले करने की कोशिश कर चुका था। उन्होंने कहा, "हमें नहीं पता कि इस शख्स ने खुदकुशी की योजना बनाई थी या फिर उसकी मंशा अन्य लोगों को मारने की थी।"उन्होंने बताया कि हालांकि संदिग्ध के बैग में मिले विस्फोटक काफी लोगों को मारने और घायल करने के लिए पर्याप्त थे।

अपनी राय दें