• ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 8 बच्चों की मौत

    भदोही। उत्तर प्रदेश में भदोही के औराई क्षेत्र में आज सुबह स्कूल वाहन के ट्रेन की चपेट में आ जाने से आठ बच्चों की मृत्यु हो गयी तथा 11 घायल हो गये।...

     ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 8 बच्चों की मौत

    भदोही।  उत्तर प्रदेश में भदोही के औराई क्षेत्र में आज सुबह स्कूल वाहन के ट्रेन की चपेट में आ जाने से आठ बच्चों की मृत्यु हो गयी तथा 11 घायल हो गये। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी)सूत्रों के अनुसार मेधीपुर गांव निवासी टेंडरहार्ट पब्लिक स्कूल के बच्चे मिनी बस पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे। इस बीच केंयरमऊ मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर स्कूल बस सवारी गाडी संख्या 155127 की चपेट में आ गयी, जिससे आठ बच्चों की मृत्यु हो गई। दुर्घटना में 11 बच्चे घायल हो गये। ट्रेन मडुआडीह से रामबाग जा रही थी। हादसा साढे सात से आठ बजे के बीच का है। इस बीच, जिला अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

    जिलाधिकारी प्रकाश सिंधु ने बताया कि चालक कान में इयरफोन लगाये था। गैंगमैन द्वारा आवाज देने के बाद भी उसने बस नही रोकी जिससे यह हादसा हुआ। मृतक बच्चों में सुभम, प्रदुम, श्वेता, अर्पित, अरविन्द, आंचल, आयुष तथा साक्षी शामिल हैं। सभी बच्चे छह से 12 साल की उम्र के हैं। इस हादसे में बस चालक हातिम उर्फ सहजाद (32) की मृत्यु हो जाने की सूचना है लेकिन प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नही की है।


    आक्रोशित ग्रामीणों ने बस को आग लगा दी। बस में 19 बच्चे सवार थे। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल तीन बच्चों को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। हादसे के कारण बच्चों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए इस लाइन पर चलने वाली ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है।  

अपनी राय दें