• राजनाथ सिंह ने कश्मीर में उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। सिंह नई दिल्ली लौटने से पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले का दौरा भी करेंगे। ...

    राजनाथ सिंह ने कश्मीर में उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

    श्रीनगर, 24 जुलाई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। सिंह नई दिल्ली लौटने से पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले का दौरा भी करेंगे।

    पूर्व मुख्यमंत्री उमर उब्दुल्ला के नेतृत्व में नेशनल कांफ्रेस (नेकां) के प्रतिनिधिमंडल ने भी श्रीनगर के नेहरू गेस्ट हाउस में राजनाथ से मुलाकात की।

    सिंह ने पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) के प्रतिनिधिमंडल और कश्मीर के कुछ अन्य राजनेताओं से भी मुलाकात की।

    उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, वरिष्ठ नौकरशाह, पुलिस अधिकारियों और अर्ध सैनिक बलों के अलावा राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।


    राजनाथ संकटग्रस्त अनंतनाग जिले का दौरा करेंगे, जहां वह जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे और प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

    गृहमंत्री रविवार शाम वापस नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

    प्रशासन ने रविवार को पहले ही कश्मीर घाटी के 10 जिलों में से चार में कर्फ्यू हटा दिया है।

    हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की नौ जुलाई को मौत के बाद से घाटी में तनाव और हिंसा का माहौल व्याप्त हो गया था। 15 दिनों के बाद माहौल में थोड़ा सुधार होने के बाद शेष इलाकों में लगा प्रतिबंध थोड़ा कम कर दिया गया है।

अपनी राय दें