• इमारत ढहने से 3 की मौत, 7घायल

    दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक तीन मंजिला इमारत के ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य लोग घायल हाे गये। ...

     

     इमारत ढहने से 3 की मौत, 7 घायल   

    दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक तीन मंजिला इमारत के ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य लोग घायल हाे गये। हादसे के बाद से छह लोग लापता हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर के डा.जाकिर हुसैन मार्ग स्थित इस इमारत में तीन परिवार किरायेदार के रूप में रहते थे और इमारत का मालिक अशोक छेत्री सिलीगुड़ी में रहता है।


    उन्होंने बताया कि इमारत पुरानी थी।जिलाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि निचले मस्जिद क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाके में गत रात साढ़े 10 बजे के करीब हुए इस हादसे के बाद सेना को राहत एवं बचाव कार्यों के लिये लगा दिया गया है। इस क्षेत्र को बूचड़ बस्ती के नाम से भी जाना जाता है। दार्जिलिंग के विधायक अमर राय द्वारा सेना के जवानों को बुलाये जाने से पूर्व हादसे के 30 मिनट के अंदर ही स्थानीय लोगों ने दो महिलाओं और एक बुजुर्ग सहित तीन लोगों को बचा लिया था।

    मृतकों की पहचान राजेश पेरियार,अनिता पेरियार और अमृता पेरियार को रूप में हुई है। लापता लोगों में नसीम कश्मीरी,अलाउद्दीन,जमीला,सबीना कश्मीरी और दो अज्ञात लोग शामिल हैं। हादसे में बाल-बाल बच गये लोगों में मोहम्मद सलाम गुलाम हुसैन,सबीना खातून,सबाना खातून,अंजलि पेरियार,इफा परवीन और फयाज राजा शामिल हैं।गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन(जीटीए)के अध्यक्ष बिमल गुरुंग ने अंतरिम राहत के रूप में मृतक के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की है।  

अपनी राय दें