• स्टार्टअप के लिए अवरोधक नहीं मददगार है सरकार: सीतारमण

    नयी दिल्ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि सरकार स्टार्टअप कंपनियों के लिए अवरोधक नहीं बनना चाहती बल्कि वह मददगार की भूमिका में हैं। सीतारमण ने यहाँ स्टार्टअप इंडिया स्टेट्स कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन के मौके पर कहा “सरकार आपके काम में दखलंदाजी नहीं करना करना चाहती। वह सिर्फ बाहर से मददगार की भूमिका में है।...

    स्टार्टअप के लिए अवरोधक नहीं मददगार है सरकार: सीतारमण

    नयी दिल्ली।  वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि सरकार स्टार्टअप कंपनियों के लिए अवरोधक नहीं बनना चाहती बल्कि वह मददगार की भूमिका में हैं। सीतारमण ने यहाँ स्टार्टअप इंडिया स्टेट्स कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन के मौके पर कहा “सरकार आपके काम में दखलंदाजी नहीं करना करना चाहती। वह सिर्फ बाहर से मददगार की भूमिका में है।


    ” हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि जब सरकार वित्तीय सहायता मुहैया करा रही है और कंपनियाँ राजस्व अर्जन कर रही हैं तो जवाबदेही तथा पारदर्शिता भी जरूरी है और इसलिए कर रिटर्न भरने से स्टार्टअप को भी छूट नहीं दी जा सकती। मंत्री ने कहा कि जहाँ कहीं भी जनता का पैसा खर्च होता है, राजस्व अर्जन होता है सब कुछ जवाबदेह और पारदर्शी होना चाहिये। लेकिन, साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कंपनियों के कोई सुझाव हैं तो वे सरकार के सामने इसे रख सकती हैं। उन्होंने कहा “इस समय ऐसी सरकार है जो अापकी बातों को सुनकर उस पर काम करना चाहती है, बजाय आपका रास्ता रोकने के।”   

अपनी राय दें