• जूडिथ डिसूजा के परिवार ने भारत सरकार का आभार जताया

    कोलकाता। अफगानिस्तान में अपहरणकार्ताओं के चंगुल से मुक्त कराई गईं भारतीय सहायताकर्मी जूडिथ डिसूजा के परिवार ने शनिवार को भारत सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। ...

     

    जूडिथ डिसूजा के परिवार ने भारत सरकार का आभार जताया

    कोलकाता। अफगानिस्तान में अपहरणकार्ताओं के चंगुल से मुक्त कराई गईं भारतीय सहायताकर्मी जूडिथ डिसूजा के परिवार ने शनिवार को भारत सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। जूडिथ को पिछले माह अगवा कर लिया गया था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को जूडिथ को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराने और शाम तक उनके स्वदेश पहुंचने की जानकारी दी।


    जूडिथ की बहन एग्नेस डिसूजा ने संवाददाताओं से कहा, "मैं अपनी बहन को रिहा कराने के लिए भारतीय सरकार की शुक्रगुजार हूं। हम (मैडम) सुषमा के भी आभारी हैं। हम मीडिया से हमारी नजता बनाए रखने का आग्रह करते हैं।"कोलकाता निवासी जुडिथ (40) अफगानिस्तान में आगा खां नेटवर्क के लिए काम करती थीं। वह नौ जून 2015 को एक दोस्त के साथ रात्रिभोज के बाद लौट रही थीं, जब काबुल के कला-ए-फतुल्ला क्षेत्र में अज्ञात बंदूकधारियों ने उन्हें अगवा कर लिया।

    सुषमा ने पूरे प्रकरण में 'असाधारण भूमिका' के लिए अफगानिस्तान में भारत के राजदूत मनप्रीत वोहरा की प्रशंसा करते हुए कहा, "मैंने जुडिथ से बात की है। वह शाम तक दिल्ली पहुंच रही हैं। वोहरा भी उनके साथ हैं।"उन्होंने इस सहायता के लिए वोहरा और अफगानिस्तान का आभार जताया।उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "अफगानिस्तान का उनकी हरसंभव मदद और जुडिथ को बचाने के लिए धन्यवाद।"जुडिथ जुलाई 2015 से एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) में वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के पद पर कार्यरत थीं।

अपनी राय दें