• 31 जुलाई तक चलेगा विद्युत वितरण तंत्र को सुरक्षित बनाने का अभियान

    जयपुर। राजस्थान में विद्युत वितरण तंत्र को सुरक्षित बनाने के लिए विद्युत दुर्घटना संभावित स्थानों की पहचान कर उन पर सुधार के लिए चलाए जा रहे सुरक्षित बिजली अभियान की अवधि को 31 जुलाई तक बढा दी गयी है।...

     

     31 जुलाई तक चलेगा विद्युत वितरण तंत्र को सुरक्षित बनाने का अभियान 

    जयपुर। राजस्थान में विद्युत वितरण तंत्र को सुरक्षित बनाने के लिए विद्युत दुर्घटना संभावित स्थानों की पहचान कर उन पर सुधार के लिए चलाए जा रहे सुरक्षित बिजली अभियान की अवधि को 31 जुलाई तक बढा दी गयी है। जिससे प्रदेश भर में चिन्हित किए गए दुर्घटना संभावित स्थानों पर सुधार का कार्य पूर्ण कर विद्युत दुर्घटनाओं की संभावनाओं को निर्मूल किया जा सकें।

    विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्रीमत पाण्डेय ने बताया कि सुरक्षित बिजली अभियान के अन्तर्गत डिस्कॉम के अभियन्ताओं द्वारा सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उन पर सुधार कार्य करना था लेकिन गत दिनों आए आंधी, तूफान एवं वर्षा के कारण सुधार का कार्य प्रभावित होने की वजह से अभियान की समयावधि को 31 जुलाई, 2016 तक के लिए बढाया गया है।


    उन्होंने बताया कि अभियान का उद्देश्य प्रदेश भर में चिन्हित किए गए दुर्घटना संभावित स्थानों पर सुधार का कार्य पूर्ण कर विद्युत दुर्घटनाओं की संभावनाओं को निर्मूल करना है। उन्होंने बताया कि तीनो डिस्कॉम के सभी संभागीय मुख्य अभियन्ता एवं अधीक्षण अभियन्ताओं को निर्देश दिए गए है कि सभी चिन्हित व नए दुर्घटना संभावित स्थानों पर सुधार के कार्य में तेजी लाकर 31 जुलाई तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाए।

    इसके साथ ही सभी अधिशाषी अभियन्ताओं को भी यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है कि दुर्घटना संभावित स्थानों पर किए गए सुधार कार्यों की सम्बन्धित सरपंच अथवा पार्षदों से जांच भी करा ली जावे। आमजन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि विद्युत सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों की सूचना डिस्कॉम के केन्द्रीकृत कॉल सेन्टर के टोल फ्री नम्बर पर दे सकते हैं।  

अपनी राय दें