• लापता विमान का खोज अभियान दूसरे दिन भी जारी

    विशाखापत्तनम। भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान के लिए नौसेना का खोज अभियान आज दूसरे दिन भी जारी है।...

    लापता विमान का खोज अभियान दूसरे दिन भी जारी

    विशाखापत्तनम।  भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान के लिए नौसेना का खोज अभियान आज दूसरे दिन भी जारी है। चालक दल के छह सदस्यों सहित 29 लोगों के साथ एएन-32 विमान कल बंगाल की खाड़ी के ऊपर लापता हो गया था। यह विमान चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर की नियमित कूरियर उड़ान पर था और इसने सुबह साढ़े आठ बजे वायुसेना के ताम्बरम हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

    निर्धारित समय के अनुसार इस विमान को साढ़े ग्यारह बजे पोर्ट ब्लेयर उतरना था लेकिन आठ बजकर 45 मिनट पर इसे रडार पर अंतिम बार देखा गया। इसमें नौसेना आयुध डिपो (नाड) के आठ अधिकारी भी सवार थे। लापता लोगों के परिजन काफी चिंतित है और वह खोज अभियान से कुछ सूचना प्राप्त होने का इंतजार कर रहे हैं।


    लापता लोगों में नाड के चार्जमैन सांबामूर्ति, आयुध फिटर प्रसाद बाबू, नागेंद्र राव, सेनापति, महाराणा, चिन्ना राव और मल्टी टास्किंग कर्मचारी श्रीनिवास राव शामिल है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि चिन्ना राव और नागेंद्र राव विशाखापत्तनम के बुछीराजूपलेम के रहने वाले हैं जबकि श्रीनिवास राव वेपागुंता, प्रसाद बाबू केजीएच के समीप एक कॉलोनी के रहने वाले है। महाराणा और सेनापति ओडिशा के निवासी है।

    चिन्ना राव के परिवार के सदस्यों ने बताया कि नौसेना अधिकारियों ने करीब साढ़े तीन बजे विमान के लापता होने की सूचना दी। उन्हें बताया गया कि विमान का पता लगाने के लिए तलाश अभियान चलाया गया है लेकिन उसके बाद से उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई है।  राव ने अपने परिवार के सदस्यों से गुरुवार रात को बात की थी और उन्हें बताया था कि वह नियमित रखरखाव के काम के लिए अन्य लोगों के साथ पोर्ट ब्लेयर जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि खोज और बचाव अभियान में विमान, हेलिकॉप्टरों, जहाजों और एक पनडुब्बी की मदद ली गई है और अभियान रात भर चलेगा।  

अपनी राय दें