• व्यापारी की हत्या के विरोध में कांग्रेस के रायपुर बंद का व्यापक असर

    रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कई आपराधिक घटनाओं एवं दो दिन पूर्व एक सर्राफा व्यापारी की हत्या के विरोध में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज आहूत रायपुर बन्द का व्यापक असर रहा। ...

     

    व्यापारी की हत्या के विरोध में कांग्रेस के रायपुर बंद का व्यापक असर   

    रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कई आपराधिक घटनाओं एवं दो दिन पूर्व एक सर्राफा व्यापारी की हत्या के विरोध में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज आहूत रायपुर बन्द का व्यापक असर रहा। कांग्रेस के बन्द के आह्वान के कारण राजधानी में सभी दुकाने एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान बन्द है।

    पेट्रोल पम्प,माल.सिनेमा घर सभी बन्द है।बन्द के कारण लोगो को चाय तक नही मिल पा रही है।सड़कों पर आम दिनों की अपेक्षा वाहन भी कम चल रहे है।कांग्रेस कार्यकर्ता वाहनों और पैदल भ्रमण कर सरकार एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है।बन्द से शैक्षणिक संस्थाओं समेत आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है। 


    कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी के हृदय स्थल जयस्तंभ चौक पर मंच लगाया है जहां पर बड़ी संख्या में नकली पिस्तौल एवं बन्दूके रखी गई है,और पार्टी के युवा कार्यकर्ता फायरिंग कर विरोध जता रहे है। सर्राफा एसोसिएशन ने सदर बाजार में अलग से विरोध में धरने का कार्यक्रम आहूत किया है,जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल नें पहुंचकर उनके साथ एकजुटता प्रदर्शित की।

    इस बन्द को छत्तीसगढ़ चैम्बर आफ कामर्स,सर्राफा एसोसिएशन समेत तमाम व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया है। राजधानी में दो दिन पूर्व एक सर्राफा व्यापारी की दिन दहाड़े हत्या कर लुटेरों ने जेवरात से भरा बैग लूट लिया था।इससे पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक की मां की हत्या तथा उनके पिता को लुटेरों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया था।एक व्यापारी के पुत्र पर फायरिंग तथा ब्याज पर रूपए देने वाले एक युवक की हत्या हो गई थी।पुलिस इनमें से कई मामलों का खुलासा नही कर सकी है,जिसके विरोध में यह बन्द आहूत किया गया है।   

अपनी राय दें