• हत्या के 10 आरोपियों को उम्रकैद की सज़ा

    शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में एक व्यक्ति की हत्या के दो साल पुराने एक मामले में अदालत ने 10 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। ...

     

    हत्या के 10 आरोपियों को उम्रकैद की सज़ा

    शाजापुर।  मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में एक व्यक्ति की हत्या के दो साल पुराने एक मामले में अदालत ने 10 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है।  अभियोजन पक्ष के मुताबिक जिले के मक्सी थाना क्षेत्र निवासी प्रभुलाल की 25 अक्टूबर 2014 को पुरानी रंजिश को लेकर 10 आरोपियों ने हत्या कर दी थी।

    प्रभुलाल अपने घर पर अपने भाई इंदर सिंह, भतीजे अर्जुन तथा जमाई राधेश्याम के साथ थे। इसी दौरान आरोपी माखन गुर्जर उनके घर आया और किसी काम के बहाने प्रभुलाल को अपने साथ लेकर चला गया। वहां आरोपी ने अपने 10 अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रभुलाल की गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी। 


    घटना की सूचना मिलने पर मक्सी पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया। प्रकरण की विवेचना के बाद आरोपियों के विरूद्ध चालान न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस पर सुनवाई के बाद कल एच.के. मिश्रा, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश शाजापुर ने एक आरोपी करण सिंह को दोषमुक्त करते हुये अन्य 10 को आजीवन कारावास एवं 10-10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा से दण्डित किया। 

     

अपनी राय दें