• शेख हसीना ने हमले की निंदा की

    ढाका। बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका की एक रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए इसके प्रसारण पर मीडिया की तीखी आलोचना की।...

     

    शेख हसीना ने हमले की निंदा की 

    ढाका।  बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका की एक रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए इसके प्रसारण पर मीडिया की तीखी आलोचना की।  हसीना ने यहां एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए इस अभियान का सीधा प्रसारण करने के लिए निजी चैनलों की तीखी आलोचना की।

    उन्होंने सरकार की गतिविधियों का प्रसारण जिस तरह से किया जाता है, उस तरह का प्रसारण अापराधिक मामलों में नहीं करने का कठोरता से आग्रह किया। मैं व्यक्तिगत रूप से मानती हूं कि अभियान का जिस तरह से सीधा प्रसारण किया गया, वह नहीं किया जाना चाहिए था। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का संकल्प दोहराते हुए देशवासियों से कहा ''उनकी सरकार आतंकवादियों से निपटने का हर संभव प्रयास करेगी।


    आतंकवादियों का इस्लाम से कोई लेना देना नहीं हैं क्योंकि जिस समय रेस्तरां पर हमला किया गया उस समय लोग तरावी की नमाज में व्यस्त थे। इससे पता चलता है कि वे किस तरह के मुसलमान हैं कि नमाज के समय पर हिंसा फैला रहे हैं। इसका अंजाम क्या हुआ? सभी हमलावर मारे गये।''   हसीना ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान समाप्त हो गया है।

    इस कार्रवाई में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी तथा छह आतंकवादी मारा गया तथा एक को पकड़ लिया गया है। इसके अलावा रेस्तरां से 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। उन्होंने इस अभियान की सफलता के लिए बंगलादेश की सेना, नौसेना, पुलिस, रैपिड एक्शन बटालियन तथा बॉर्डर गार्ड बंगलादेश का शुक्रिया अदा किया। 

     

अपनी राय दें