• IS ने ली ढाका हमले की ज़िम्मेदारी

    ढाका। कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बंगलादेश की राजधानी ढाका के राजनयिक इलाके में स्थित एक रेस्टोरेेंट पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें अज्ञात बंदूकधारियों ने विदेशी नागरिकों समेत कई लोगों को बंधक बना लिया है। ...

    IS ने ली ढाका हमले की ज़िम्मेदारी

    ढाका।  कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बंगलादेश की राजधानी ढाका के राजनयिक इलाके में स्थित एक रेस्टोरेेंट पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें अज्ञात बंदूकधारियों ने विदेशी नागरिकों समेत कई लोगों को बंधक बना लिया है। इस मुठभेड़ में दो पुलिस अधिकारियों के मारे जाने एवं करीब 20 अन्य के घायल होने की सूचना है। स्थानीय मीडिया में सिर्फ विदेशियों को ही बंधक बनाये जाने की खबर है। मीडिया का कहना है कि हमलावरों ने 20 विदेशियों को बंधक बनाया है जिसमें से सात इटली के नागरिक शामिल हैं।

    आई एस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि इस क्षेत्र में आईएस के प्रमुख प्रतिद्वंदी अलकायदा ने भी इसकी जिम्मेदारी ली है लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों के अनुसार गुलशन जिले के राजनयिक इलाके में स्थित चाइनीज रेस्टोरेंट होली आर्टिसन बेकरी में रात आठ बजकर 45 मिनट पर करीब पांच हमलावर घुस गये। हालांकि रायटर के अनुसार करीब आठ हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने करीब साढ़े नौ बजे से गाेलियां चलानी शुरू कर दी।


     

अपनी राय दें