• हम किसी भी जांच को तैयार : चांडी

    तिरुवनंतपुरम ! केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने शुक्रवार को उनके कार्यकाल में हुए कथित मधुशाला घोटाले और विवादास्पद जमीन सौदों की जांच का स्वागत किया। ...

    तिरुवनंतपुरम !   केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने शुक्रवार को उनके कार्यकाल में हुए कथित मधुशाला घोटाले और विवादास्पद जमीन सौदों की जांच का स्वागत किया। चांडी का बयान तब आया जब पुलिस महानिदेशक जैकब थॉमस और सतर्कता प्रमुख दो विवादास्पद सौदों की पहले हुई जांच में खामियां बताईं और इसे एक मिशन का रूप देते नजर आए। इन सौदों की जांच पहले उनके विभाग द्वारा की गई थी।

    चांडी ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह किसी तरह की जांच का स्वागत करते हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार अभियान भ्रष्टाचार के इर्द गिर्द केंद्रित था।

    चांडी ने कहा, "हां, उन्हें उनके काम के साथ आगे बढ़ने दें। चुनाव प्रचार के दौरान तत्कालीन विपक्षी वाम मोर्चा ने कहा था कि वे 800 सरकारी फैसले की जांच करेंगे जो हमने हमारे कार्यकाल के अंत में किए थे।"

    पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 800 निर्णयों को उस समय विपक्ष ने भ्रष्ट करार दिया था, जो अब घटकर 46 हो गए हैं। इनमें 18 ऐसे हैं जो रद्द नहीं किए जा सकते हैं। इसलिए उन्हें जांच करने दें।

    चांडी ने कहा, "हमने सुना है कि वे मानसिक रूप से अक्षम, स्वलीन बच्चों और मस्तिष्क पक्षाघात पीड़ितों के लिए निजी क्षेत्र में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल की मंजूरी की जांच कर रहे हैं। इस मामले में मैं दोषी हूं और जिस समय वे जांच शुरू करेंगे, मैं जांच अधिकारी के समक्ष पेश हो जाऊंगा।"


    जैकब ने पूर्व वित्त मंत्री के.एम. मणि के मामले में कानूनी सलाह लेने का फैसला किया है। इसके बाद चांडी ने प्रतिक्रिया दी है।

    बंद मधुशालाओं को खुलवाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में मणि को पद छोड़ना पड़ा था। आरोप लगने के बाद सतर्कता विभाग ने दो अलग जांचों में उन्हें पाक साफ करार दिया था।

    गत साल जैकब अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक थे जब सतर्कता विभाग की जांच चरम थी। चांडी सरकार ने विभाग से उनका तबादला कर दिया था।

    थॉमस ने तिरुवनंतपुरम में चांडी के समय हुए जमीन सौदे की भी फिर से जांच कराने का फैसला किया है।

    चांडी ने कहा, "छिपाने के लिए हमारे पास कुछ भी नहीं है और इसलिए हम किसी तरह की जांच का सामना करने को तैयार हैं।"

अपनी राय दें